Monday 20 October 2014

jashpur home minister ramsevak pakra said ajit jogi worth giving only encompass

 हमने अजीत जोगी को सिर्फ धरने मे बैठने लायक ही छोड़ा है। उन्हे हमेशा धरने मे बैठे रहना चाहिए।

उक्त बातें गृह मंत्री रामसेवक पैकरा ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही। श्री पैकरा रविवार को रायगढ़ प्रवास के दौरान कुछ देर के लिए पत्थलगांव के विश्राम गृह में रुके थे। पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होनें नगर निकाय चुनाव में भी भाजपा के पक्ष में माहौल होने का दावा करते हुए विधानसभा और लोकसभा चुनाव के समान बेहतर परिणाम आने का दावा किया।

रेस्ट हाउस में गृहमंत्री श्री पैकरा ने कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करते हुए पत्थलगांव के नगरीय निकाय चुनाव मे भाजपा को जिताने एवं एकजुटता के साथ पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी के पक्ष मे काम करने की अपील की। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष अनिल मित्तल, राजेन्द्र अग्रवाल, दुलार साय, बिन्देश्वरी शर्मा, अजय बंसल, संजय लोहिया, सुधीर सोनी, विरेन्द्र सिंह, विकास शर्मा, अंकित बंसल, विवेक तिवारी सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इस अवसर पर नगरीय निकाय चुनाव से संबधित उम्मीदवारों के बारे मे गृहमंत्री से हुई चर्चा के दौरान भाजपा पदाधिकारियो ने बताया कि उम्मीदवारों के नाम का पैनल तैयार करने के लिए संभावित उम्मीदवारों के व्यक्तिगत संबधी जानकारी समेत हर पहलू की अच्छे से जांच कर समिति के सभी सदस्यों की सहमति के बाद ही नाम को पैनल मे शामिल करने की प्रक्रिया करने की जानकारी दी गई।

किसानो से प्रति एकड़ 10 क्विंटल धान खरीदने के निर्णय का विरोध मे पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर द्वारा अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए इस प्रावधान को समाप्त करने शासन को लिखे गए विरोध पत्र के सवाल पर गृह मंत्री ने कहा कि यदि पूर्व गृह मंत्री ने विरोध जताया है तो यह उनका निजी फैसला है यदि हम खरीदी नीति नही बदलते तो अन्य राज्यो से हो रही धान तस्करी मे और बढ़ावा देखा जा सकता था।

वहीं किसानो का धान सोसायटियों मे खराब होता ही और प्रति वर्ष की तरह मिलिंग भी समय पर नही हो पाती, किसानो द्वारा विरोध और आक्रोश जताने के सवाल पर उन्होने कहा कि किसानो को कोई दिक्कत नही होगी वे पहले की तरह अपने धान मंडियो मे बेच सकते है। धान न सड़े इसलिए लिमिट तय किया गया है प्रति एकड़ 10 क्विंटल धान खरीदने की बात पर गृह मंत्री पैकरा ने कहा कि हर साल बड़े पैमाने पर धान सड़ जाता है,ऐसे मे इस बार धान खरीदी नीति मे व्यापक बदलाव कर लिमिट तय की गई है।

No comments:

Post a Comment