Saturday 3 May 2014

Blowing away in chhindwara 40 houses burnt dead in the accident many cattle burns

छिंदवाड़ा में शुक्रवार की रात को तेज आंधी चलने से काफी नुकसान हुआ है। जिला मुख्यालय से सटे देवरधा गांव में आंधी के कारण 40 मकानों में आग लग गई जिससे करीब दो दर्जन मवेशी जलकर मर गए और एक हजार क्विंटल अनाज भी नष्ट हो गया। वहीं सात मंजिला बिल्डिंग की लिफ्ट कार पर गिर गई जिसमें एक घायल हो गया और एक ट्रेक्टर ने बाइक सवार को टक्कर मार दी जिसमें उसमें युवक की मौत हो गई।

बताया जाता है कि छिंदवाड़ा में शुक्रवार की रात करीब साढ़े ग्यारह बजे से तेज आंधी चली जो दो घंटे तक चलती रही। इससे जिले में कई कच्चे मकानों की छत उखड़ गई तो होडिर्ग्स गिर गए। बड़े-बड़े पेड़ भी गिर गए। आंधी के कारण धूल भरी हवाओं ने लोगों को परेशान कर दिया। आंधी के थम जाने के बाद लोग डरे-सहमे रहे।

जिला मुख्यालय से करीब 18 किलोमीटर दूर देवरधा काराघाट में आग भी लग गई। कुछ लोगों का कहना है कि आग बिजली का तार एक कच्चे मकान में गिरने से लगी। आग आंधी के कारण तेजी से फैली और उसने अपनी चपेट में 40 मकानों को ले लिया। अग्निकांड में दो दर्जन से ज्यादा मकान तो पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गए और कुछ आंशिक रूप से जल गए। वहीं अग्निकांड में दो दर्जन मवेशियों की जान भी चली गई और वे जिंदा ही जलकर मर गईं। जिला प्रशासन के अफसर रात से मौके पर पहुंचे हुए हैं और लोगों के नुकसान का आकलन कर रहे हैं।

ट्रेक्टर ने बाइक सवार को रौंदा

आंधी के कारण सड़क पर वाहन चलाने में लोगों को परेशानी हुई। एक ट्रेक्टर चालक को आंधी के कारण बाइक दिखाई नहीं दी और ट्रेक्टर उसमें घुस गया। इससे बाइक सवार राकेश कुमार की मौत हो गई।

लिफ्ट कार पर गिरी

आंधी में शहर के बालाजी टॉवर की कांच लिफ्ट बेसमेंट पर गिर गई। बेसमेंट पर एक कार खड़ी थी जिस पर लिफ्ट गिरी। कार लिफ्ट के वजन से पिचक गई और उसमें सवार व्यापारी अमित जैन को चोटें आईं हैं।

No comments:

Post a Comment