Friday 2 May 2014

Take something like this to shanidev

ज्योतिष के मुताबिक शनिवार का दिन बहुत ही खास माना गया है। क्योंकि इस दिन जो शनिभक्त शनिदेव को प्रसन्न कर लेता है उसके जीवन से धन और परिवार की समस्त समस्याएं समाप्त हो जाती हैं। शनिदेव(सूर्यपुत्र) को मनाने के लिए कई उपाय हैं।

यदि शनि के बुरे प्रभावों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन से प्रतिदिन किसी भी हनुमान मंदिर में जाएं। हनुमानजी(पवनपुत्र) के सामने तेल का दीपक लगाएं और दीपक में 5 दाने काले उड़द के डालें।

यदि आप प्रतिदिन नहीं कर सकते हैं तो कम से कम हर शनिवार को अवश्य करें। इससे बहुत ही जल्दी आपकी कई समस्याओं का विनाश हो जाएगा। हनुमानजी की पूजा करने वाले भक्तों को किसी भी प्रकार के अधार्मिक कृत्यों से बचना चाहिए।

ज्योतिष के अनुसार शनि को सबसे निर्दयी और क्रूर देवता माना गया है। इन्हें न्यायाधीश का पद प्राप्त है। इसी वजह से इस ग्रह का स्वभाव क्रूर है कि यह व्यक्ति के अच्छे और बुरे कर्मों का वैसा ही फल प्रदान करता है।

किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में हो तो उसे कई प्रकार के बुरे प्रभाव झेलना पड़ते हैं और जीवन में छोटी-छोटी सफलताओं के लिए भी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।

शनि देव के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए ज्योतिष में कई तरह के उपाय बताए गए हैं। इन्हें अपनाने से शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं। शनि के प्रकोप से बचने के लिए हनुमानजी की भक्ति भी काफी अचूक उपाय है।

हनुमानजी के भक्तों को शनिदेव से किसी भी तरह का कोई भय नहीं रहता है।

No comments:

Post a Comment