Thursday 18 September 2014

Brand modi for lure investors

ग्लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट को कामयाब बनाने के लिए मप्र की भाजपा सरकार ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी अपने प्रचार में शामिल किया है। निवेशकों पर मोदी का असर देखते हुए इन्हें लुभाने के लिए मोदी के फोटो वाले ग्लो-साइन बोर्ड दिल्ली में नजर आने लगे हैं। इनके बाद देश के तीन अन्य महानगरों में यह सिलसिला चलेगा।

अधिकारिक सूत्र बताते हैं कि इस बार मप्र सरकार ने सूबे की सरहदें लांघकर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चैन्नाई में इस समिट का जोरदार मैदानी प्रचार करने की तैयारी की है। दिल्ली इस कड़ी में पहला शहर है। यहां लुटियंस जोन में मोदी और शिवराज के फोटो वाले साइन-बोर्ड नजर आ रहे हैं।

एक वरिष्ठ अफसर ने यहां कहा कि राज्य सरकार ने दिल्ली और मुंबई पर सबसे अधिक जोर देने का निर्णय लिया है, क्योंकि यहां से निवेशकों को मप्र लाना अपेक्षाकृत आसान है, हालांकि दिल्ली समेत चारों महानगरों के प्रमुख सड़कों-चौराहों और व्यापारिक ठिकानों को चिन्हित किया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे भी इन्‍वेस्‍टर्स समिट के मद्देनजर हो रहे हैं। उन्होंने इंदौर की इस ग्लोबल समिट के उद्घाटन हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विधिवत न्यौता भी दिया है, सरकार को उनकी अनुमति की बेसब्री से प्रतीक्षा है। मोदी के आने से उसे बड़े औद्योगिक घरानों से जोरदार निवेश मिलने का भी भरोसा है।

छह देश साझेदार बने: मप्र सरकार के इस आयोजन में साझेदार बने देशों की संख्या पांच से बढ़कर छह हो गई है। इनमें ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, मेक्सिको, चेक रिपब्लिक, द. अफ्रीका और मलेशिया शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment