Friday 19 September 2014

RS 230 lakh to check out 1100 filed

मंगलवारा के एक व्यापारी से एक सेल्स मेन ने सामान के बदले 1100 रुपए का चैक लिखाया लेकिन जब व्यापारी के बैंक खाते में चेक पहुंचा तो उसमें 2.30 लाख रुपए की राशि कर दी। इसका पता व्यापारी को बैंक से राशि डेबिट होने पर चला और बैंक में तलाश किया तो चेक में कोई भी कांटछांट नहीं पाई। पुलिस ने सेल्समेन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक मंगलवारा में विनोद दत्ता नामक व्यापारी के पास एक सेल्स मेन अरविंद लंबे समय से सामान ला रहा था। वे उसे सामान के बदले भुगतान भी करते थे। 13 सितंबर को अरविंद ने उन्हें सामान दिया और इसके भुगतान दे लिए उन्होंने उसे 1100 रुपए का चैक भी दिया। मगर इस चैक पर राशि लिखने के लिए अरविंद ने अपना पैन विनोद दत्ता को दिया और वह चला गया।

विनोद दत्ता के बैंक खाते से जब 2.30 लाख रुपए डेबिट हुए तो वे चौंक गए। वे आश्चर्यचकित थे कि जब उन्होंने इतनी राशि का चेक अभी किसी को दिया ही नहीं तो कैसे बैंक खाते से निकल गए? बैंक में पता किया तो जो चैक अरविंद को दिया था उससे उपरोक्त राशि उनके खाते से डेबिट हुई है। व्यापारी का कहना है कि चेक पर राशि लिखने के लिए उसने जो पैन दिया था वह चाइना था, जिसकी लिखावट कुछ समय बाद अपने आप मिट जाती है। राशि मिटने पर अरविंद ने अपने हिसाब से राशि भरकर चेक बैंक में पेश किया। पुलिस सेल्स मेन अरविंद की तलाश कर रही है।

No comments:

Post a Comment