Friday 19 September 2014

Champa in akaltara vehicles burned after the death of the student blockade

नगर में छात्र की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने वाहन जला दिया और चक्‍काजाम किया। स्‍थानीय कुंवर भुवन भास्कर सिंह बालक प्राथमिक शाला में कक्षा दूसरी के छात्र कुनाल डहरिया पिता राकेश डहरिया उम्र 8 वर्ष की शुक्रवार सुबह 9 बजे स्कूल के सामने टाटा मैजिक वाहन की ठोकर से मौत हो गई ।

घटना में उसके साथी विक्की खाण्डे पिता विजय खाण्डे को मामूली चोट आई । कुनाल डहरिया को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया था, लेकिन डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

घटना की जानकारी परिजनों एवं नगरवासियों को मिलने पर आक्रोशित लोगों ने बालक प्राथमिक शाला के सामने चक्काजाम किया। इस दौरान छात्र को टक्‍कर मारने वाले वाहन को भी आग के हवाले कर दिया गया।

नगरवासियों की भीड़ अधिक होने एवं मामला उग्र होने पर आन्दोलन के डेढ घंटे पश्चात् चाम्पा एसडीओपी प्रवीण राय दल-बल के साथ घटना स्थल पहुंचे। चक्काजाम कर रहे लोगों को बलपूर्वक घटना स्थल से हटाया गया। घटना स्थल पर लाश रखकर आन्दोलन कर रहे परिजनों को भी समझाइश देने का प्रयास किया गया।

घटना स्थल पर डीएसपी सुरेश चौबे, अकलतरा टीआई ममता अली शर्मा एवं मुलमुला टीआई अभिनव कान्त सिंह, नगरपालिका अध्यक्ष खुलन सोनवानी, उपाध्यक्ष मो. इमरान खान द्वारा भी परिजनों को समझाइश देने का प्रयास किया गया। परिजनों द्वारा मुआवजा मिलने पर ही लाश उठाने की बात कही गई। सुबह 11 बजे घटना स्थल से टक्‍कर मारने वाला वाहन और लोगों को हटाने के पश्चात् चक्काजाम समाप्त हुआ। दोपहर 12 बजे परिजनों को शासन द्वारा 25000 रुपये की सहायता राशि एवं वाहन मालिक बाबूराव द्वारा 1 लाख रुपए देने के आश्वासन के पश्चात् परिजनों द्वारा घटना स्थल से लाश को उठाया गया।

No comments:

Post a Comment