Thursday 25 September 2014

Kotwar brutally killed by maoists on suspicion of whistle blowing

बांदे थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बेलगांव के कोटवार की नक्सलियों ने मंगलवार की शाम नृशंस हत्या कर दी। नक्सली उस पर पुलिस मुखबिरी का शक करते थे। उन्होंने कोटवार के साथ मारपीट करने के बाद गोली मारी, फिर टंगिया से ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

घटना के मुताबिक ग्राम बेलगांव का कोटवार गरीबदास नाग पिता लक्ष्मीदास नाग (40 वर्ष) मंगलवार की शाम को घर में बैठकर टीवी देख रहा था। इसी दौरान तीन नक्सली उसके घर पहुंचे। उन्होंने गरीबदास को आवाज देकर बाहर बुलाया। उसके बाहर निकलते ही नक्सली उसके साथ मारपीट करने लगे। इसी दौरान गरीबदास का छोटा भाई नहाकर घर पहुंचा था।

बड़े भाई के साथ तीन लोगों को मारपीट करता देख वह बीच-बचाव करने लगा, तो नक्सलियों ने उसे भी मार डालने की धमकी दे दी। इसके बाद नक्सलियों ने गरीबदास पर तीन राउंड गोली चलाई। जैसे ही गरीबदास जमीन पर गिरा, नक्सलियों ने उस पर टंगिया से हमला कर दिया। इससे गरीबदास की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

इस घटना के बाद से बेलगांव में दहशत है। ग्रामीणों के मुताबिक गरीबदास नक्सलियों के नाम पर अवैध वसूली करता था। इससे नक्सली उससे काफी नाराज थे। नक्सली उस पर पुलिस की मुखबिरी का शक भी करते थे। इसी के चलते यह वारदात हुई।

No comments:

Post a Comment