Tuesday 17 June 2014

Easiest way to take four of hanuman

यदि आप भी हनुमानजी के भक्त हैं और पैसों की समस्याओं से मुक्ति पाना चाहते हैं। तो हनुमानजी की पूजा रोज रात को करना चाहिए। इसके लिए स्त्री हो या पुरुष दोनों ही कुछ सामान्य नियमों का पालन करते हुए यह उपाय कर सकते हैं।

    हर मंगलवार या शनिवार के दिन बजरंग बली को बना हुआ बनारसी पान चढ़ाना चाहिए। बनारसी पत्ते का बना हुआ पान चढ़ाने से भी हनुमानजी की कृपा प्राप्त होती है। जो भक्त रामायण या श्रीरामचरित मानस का पाठ करते हैं या इनके दोहे प्रतिदिन पढ़ते हैं तो उन्हें हनुमानजी का विशेष स्नेह प्राप्त होता है।

    हनुमानजी सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाले देवी-देवताओं में से एक हैं। हनुमान चालीसा को प्रसन्न करने का पाठ सबसे सरल उपाय है हर रोज या हर मंगलवार और शनिवार को चालीसा का पाठ करना चाहिए। गोस्वामी तुलसीदास द्वारा रचित श्रीरामचरित मानस के सुंदरकांड का पाठ करने से हनुमानजी बहुत जल्द शुभ फल प्रदान करते हैं।

    किसी भी मनोकामना की पूर्ति के लिए हमें हर रोज रात के समय हनुमानजी के सामने तेल का दीपक लगाना चाहिए। दीपक सूर्यास्त के बाद रात के समय लगाना विशेष फायदेमंद रहता है। इस उपाय में मिट्टी के दीपक का उपयोग करना चाहिए. दीपक में रूई की बत्ती और सरसो का तेल डालें। इसके बाद हनुमानजी के मंत्रों का जप करते हुए दीपक जला दें।

    श्रीराम के मंत्रों का जप करने वाले भक्त पर हनुमानजी अति प्रसन्न होते हैं और सदैव कृपा बनाए रखते हैं। हनुमानजी को हर मंगलवार या शनिवार सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करना चाहिए। सिंदूर बजरंगबली को अति प्रिय है और जो भक्त उन्हें सिंदूर अर्पित करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं।

No comments:

Post a Comment