बीना के पास आगासोद गांव के प्रायमरी स्कूल में बच्चों के लिए बनाए जा रहे मध्यान्ह भोजन में सड़े आलू की सब्जी जिसमें इल्ली वाले मिर्च के पावडर का इस्तेमाल किया जा रहा था। स्कूल शिक्षा विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई कर भोजन के बच्चों को परोसे जाने से पहले ही पकड़ लिया।
आगासोद गांव में प्रायमरी स्कूल है जिसमें करीब ढाई सौ बच्चे पढ़ते हैं। इस गांव में मध्यान्ह भोजन गायत्री स्व सहायता समूह द्वारा तैयार किया जाता है। आज यहां आलू की सब्जी व खीर बच्चों को खिलाने के लिए बनाई जा रही थी। जब भोजन की खाद्य सामग्री ग्रामीणों ने देखी तो उन्होंने सरकारी अमले को सूचना दे दी।
किचन में रखी थी सामग्री
बीआरसी आरएस राजपूत अपनी टीम के साथ आगासोद गांव पहुंचे तो उस समय तक भोजन बच्चों को परोसा नहीं गया था और खाद्य सामग्री किचन में रखी थी। टीम ने निरीक्षण किया तो आलू सड़े मिले। आलू की सब्जी में मिर्च का जो पावडर डाला गया था उसके बचे हुए हिस्से में इल्लियां चल रही थीं। भोजन में दी जाने वाली खीर दूध के बजाय पावडर से बनाई जा रही थी।
शिक्षा विभाग की टीम ने भोजन और उसकी सामग्री का पंचनामा बनाया। साथ ही एसडीएम को सौंपने के लिए रिपोर्ट भी तैयार की। मध्यान्ह भोजन की जिम्मेदारी संभालने वाले गायत्री स्व सहायता समूह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की अनुशंसा की।
आगासोद गांव में प्रायमरी स्कूल है जिसमें करीब ढाई सौ बच्चे पढ़ते हैं। इस गांव में मध्यान्ह भोजन गायत्री स्व सहायता समूह द्वारा तैयार किया जाता है। आज यहां आलू की सब्जी व खीर बच्चों को खिलाने के लिए बनाई जा रही थी। जब भोजन की खाद्य सामग्री ग्रामीणों ने देखी तो उन्होंने सरकारी अमले को सूचना दे दी।
किचन में रखी थी सामग्री
बीआरसी आरएस राजपूत अपनी टीम के साथ आगासोद गांव पहुंचे तो उस समय तक भोजन बच्चों को परोसा नहीं गया था और खाद्य सामग्री किचन में रखी थी। टीम ने निरीक्षण किया तो आलू सड़े मिले। आलू की सब्जी में मिर्च का जो पावडर डाला गया था उसके बचे हुए हिस्से में इल्लियां चल रही थीं। भोजन में दी जाने वाली खीर दूध के बजाय पावडर से बनाई जा रही थी।
शिक्षा विभाग की टीम ने भोजन और उसकी सामग्री का पंचनामा बनाया। साथ ही एसडीएम को सौंपने के लिए रिपोर्ट भी तैयार की। मध्यान्ह भोजन की जिम्मेदारी संभालने वाले गायत्री स्व सहायता समूह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की अनुशंसा की।
Source: MP Hindi News & Chhattisgarh News
No comments:
Post a Comment