Friday 29 August 2014

Adarsh singh not hang up it was attempted murder

दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती सिंधिया स्कूल के छात्र आदर्श सिंह की तबियत गुस्र्वार को बिगड़ गई है। डॉक्टर्स को आदर्श के दिमाग में इंफेक्शन मिला है। यह कहना है कि छात्र के चाचा बृजेश कुमार सिंह का। अस्पताल में नईदुनिया रिपोर्टर से बातचीत में छात्र के पिता और बिहार के सहकारिता मंत्री जय कुमार सिंह ने ग्वालियर जिला प्रशासन और पुलिस पर मामले को दबाने को आरोप लगाया है। उनका कहना है कि आदर्श सिंह ने फांसी नहीं लगाई। स्कूल में उसकी हत्या का प्रयास किया गया है। हत्या के साक्ष्य छिपाए जा रहे हैं। वे कहते हैं- बेटा स्वस्थ्य हो जाए, इसके बाद आरोपियों को सजा दिलाऊंगा।

20 अगस्त को सिंधिया स्कूल के जयाजी हाउस में छात्र आदर्श बेहोशी की हालत में मिला था, जिसे 21 अगस्त की रात को दिल्ली के अपोलो अस्पताल में रैफर कर दिया गया था, जहां आठ दिन से उसका इलाज चल रहा है। गुस्र्वार को अस्पताल पहुंचे नईदुनिया रिपोर्टर को आदर्श के चाचा ने बताया कि बुधवार को आदर्श की हालत में सुधार था लेकिन गुस्र्वार को स्थिति बिगड़ गई है। डॉक्टर्स का कहना है कि छात्र के दिमाग में इंफेक्शन मिला है।

हत्या का प्रयास हुआ है स्कूल में

अस्पताल में मौजूद बिहार के सहकारिता मंत्री जयकुमार सिंह ने नईदुनिया को बताया कि स्कूल के उनके बेटे की हत्या करने का प्रयास किया गया है। आदर्श ने फांसी नहीं लगाई है। इस बात की पुष्टि अपोलो अस्पताल के डॉक्टर्स भी कर रहे हैं। डॉक्टर्स ने उनको बताया कि फांसी लगाने पर छात्र की स्पाइनल कॉर्ड ब्रेक होती लेकिन ऐसा नहीं है। श्री सिंह ने कहा कि आदर्श के गले के अगले हिस्से में काला निशान मिला है। जिससे डॉक्टर्स को लगता है कि किसी ने कपड़े से गला घोंटने की कोशिश की है।

झूठ बोलता रहा स्कूल प्रबंधन

आदर्श के परिजन का कहना है कि स्कूल प्रबंधन घटना वाले दिन से लगातार झूठ बोल रहा है। घटना के तत्काल बाद स्कूल से फोन आया और हमसे पूछा गया कि आदर्श को मिर्गी की प्राब्लम तो नहीं है। मना करने पर स्कूल ने बताया कि आदर्श बेहोशी की हालत में मिला है। लगता है उसके खाने में कुछ चला गया है।

इलाज कराने में सक्षम हूं

मंत्री जयकुमार सिंह ने बताया कि आदर्श को अस्पताल में देखने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आए थे। उन्होंने बेटे के इलाज में हर संभव मदद की बात कही थी। मैंने उन्हें साफ कह दिया, बेटे का इलाज कराने में मैं सक्षम हूं।

मां ने आठ दिन से कुछ नहीं खाया, मंदिरों में चल रहें जाप

घटना के बाद से छात्र आदर्श की मां पूजा सिंह ने कुछ नहीं आया है। वे भूखी प्यासी आईसीयू के बाहर निकलने वाले डॉक्टर्स से यही पूछती हैं, अब उनका आदर्श कैसा है। पिता भी बेटे के स्वास्थ्य में आ रहे उतार-चढ़ाव को लेकर परेशान हैं। परिजन ने बताया कि आदर्श के पूरी तरह से अच्छा होने को लेकर देश भर एक सैकड़ा से अधिक मंदिरों में पूजा अर्चना और जाप चल रहे हैं।

No comments:

Post a Comment