Thursday 21 August 2014

Dantewada news

नगरपालिका की लचर सफाई व्यवस्था के खिलाफ बुधवार को सैकड़ों कांग्रेसियों ने रैली निकालकर पालिका कार्यालय का घेराव किया। रैली के दौरान कांग्रेसियों ने हाथों में झाड़ू लेकर सड़क की सफाई करते हुए पालिका पहुंचे। इस दौरान मुख्य नगर पालिका अधिकारी के उदासीन रवैये को लेकर जमकर नारेबाजी की गई। ज्ञापन सौंपे जाने के समय एक महिला पार्षद के साथ सीएमओ श्रीधर बनाफर की कहा सुनी हो गई।

बताया जा रहा है कि सीएमओ ने महिला पार्षद के लिए अमर्यादित शब्दों का प्रयोग कर दिया, जिससे कांग्रेसी आक्रोशित हो गए और झूमाझटकी की नौबत आ गई। इससे नाराज होकर सीएमओ ने ज्ञापन लेने से इंकार कर दिया। जिसके चलते कांग्रेसी करीब घंटे भर तक सीएमओ के खिलाफ नारेबाजी करते है। इस बीच प्रदर्शनकारी लगातार सीएमओ से ज्ञापन लेने का आग्रह करते रहे लेकिन उन्होंने नहीं लिया।

विवाद व आक्रोश बढ़ता देख एसडीओपी मिर्जा जियारत बेग एवं नगर निरीक्षक याकूब मेनन पालिका कार्यालय पहुंच स्थिति को संभाला तब कहीं जाकर सीएमओ ने कांग्रेसियों का ज्ञापन लिया। कांग्रेसी पार्षदों का कहना है कि नगर पालिका द्वारा सफाई को लेकर उदासीन रवैय्ये से नगर के आम जन काफी परेशान हैं। सफाई व्यवस्था के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ति ही की जा रही है। वार्ड क्रमांक 1,7,8 में पानी की गंभीर समस्या है। सीएमओ से कई बार इस मुद्दे पर शिकायत की गई है,लेकिन वे नगर की समस्या को सुलझाने की बजाय हमेशा उलझाने की कोशिश करते हैं।

घेराव में पालिका उपाध्यक्ष कुमार स्वामी झाड़ी, संजीव साव, उस्मान खान, राजेद्र ,संतोषदुबे, विधानसभा दंतेवाड़ा अध्यक्ष मनोज साहा, चंद्र कुमार मंडावी, भरत शर्मा, रंजीत, शेख फिरोज , शांति मंडावी,सुशीला नियाल, अंजना शर्मा, रूपा सुखमती, सीता काटले, धनमती , कमला सोनवानी, रूखसाना, अनुसुइया भोपले, कमला राव, एवं बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे।

कांग्रेसियों ने दर्ज की शिकायत

महिला पार्षद के साथ अभद्र व्यवहार की लिखित शिकायत सीएमओ के खिलाफ थाने में की गई है। सीएमओ के इस व्यवहार को लेकर कांग्रेसियों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

बंद रहेगी नगर पालिका

घेराव के दौरान झूमा झटकी को लेकर सीएमओ श्रीधर बनाफर कांग्रेसियों पर दोष मढ़ते हुए कहा कि बिना पूर्व सूचना के पालिका का घेराव किया गया और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई गई है। जिसकी संपूर्ण जानकारी जिला प्रशाासन को दे दी गई है। मुझे मेरे कक्ष से खींचकर बाहर निकाला गया व पार्षद एवं उनके साथियों ने मेरे साथ मारपीट की है। उनके खिलाफ थाने में लिखित शिकायत दर्ज कर दी गई है। 24 घंटे के अंदर अगर आरोपी पार्षद और उनके सहयोगियों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो पालिका कार्यालय में कामकाज बंद रहेगा।

No comments:

Post a Comment