Thursday 21 August 2014

Raipur august 31 at the university of chickenpox holiday

चिकनपॉक्‍स की वजह से लॉ विश्‍वविद्यालय में आगामी 31 अगस्‍त तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार इस विश्‍वविद्यालय के 42 छात्र चिकनपॉक्‍स से पीड़‍ित हैं, इनमें 17 छात्र और 25 छात्राएं हैं।

हिदायतुल्लाह राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में चिकनपॉक्स की शिकायत के बाद यहां पढ़ने वाले अधिकांश छात्रों ने हॉस्टल छोड़ दिया है। अधिकांश छात्र अपने घर चले गए हैं, जो छात्र अभी हॉस्टल में हैं, वे भी जल्द घर जाने वाले हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय में कुछ दिनों पहले कुछ छात्रों को चिकनपॉक्स हो गया था, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए घर भेज दिया गया था। जब ये छात्र वापस आए तो विवि के कुछ और छात्र पीड़ित हो गए। इससे अन्य छात्रों में भय पैदा हो गया। जब छात्रों ने इस संबंध में विवि प्रशासन को अवगत कराया तो प्रशासन ने सभी शिक्षकों और छात्रों की बुलाकर इस संबंध में चर्चा की। इसके बाद 10 दिन विवि में कक्षाएं नहीं लगाने का फैसला लिया गया। विवि प्रशासन ने छात्रों से कहा कि यदि वे अपने घर जाना चाहते हैं तो जा सकते हैं।

सीएमओ से लेकर एम्स तक संपर्क

विवि में चिकनपॉक्स की शिकायत के बाद से ही डॉक्टरों से सलाह ली जारही है। विवि प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी रायपुर से संपर्क किया गया। इसके अलावा एम्स के डायरेक्टर से भी इस मामले पर चर्चा की जा रही है, ताकि इस प्रकार के इन्फेक्शन से बचा जा सके।

इनका कहना है

कुछ बच्चे छुट्टियों के बाद अपने घर से आए थे, जो चिकनपॉक्स से पीड़ित थे। इसके बाद यहां के कुछ छात्रों को भी चिकनपॉक्स हो गया। इससे छात्रों में भय था, जिसके चलते छात्रों और उनके पैरेंट्स ने 1 हफ्ते की छुट्टी और विवि बंद करने की मांग की। हमने छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए 10 दिन क्लासेस बंद करने का फैसला लिया है। जो बच्चे इन्फेक्टेड हैं और घर जाना चाहते हैं, वे जा सकते हैं।

प्रो.सुखपाल सिंह, कुलपति, हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी

No comments:

Post a Comment