Thursday 28 August 2014

I will not comment on shankaracharya he is my guru says digvijay singh

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह शंकराचार्य स्वामी स्वारुपानंद सरस्वती का जन्मदिन मनाने के लिए कवर्धा चले गए हैं। वे देर शाम को दिल्ली से रायपुर पहुंचे और अपने समर्थकों के साथ कवर्धा रवाना हुए। इस मौके पर उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि संत और अवतार दोनों अलग-अलग चीजें हैं। अवतार की पूजा होती है और उनकी मूर्ति स्थापित की जाती है। उन्होंने शंकराचार्य और धर्म संसद में हुए फैसले के संबंध में कहा कि शंकराचार्य मेरे गुरु हैं और वे इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते।

मोदी और अमित शाह निशाने पर

श्री सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जरुर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी मंत्रिमंडल में कई दागी मंत्री है इसके बाद भी किसी को हटाया नहीं जा रहा है बल्कि उन्हें जेट सुरक्षा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने से सिर्फ मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को फायदा हुआ है और उनके ही अच्छे दिन आए हैं।

भूपेश और चौबे भी गए साथ

श्री सिंह के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे, महासचिव शैलेष नितिन त्रिवेदी सहित कई पदाधिकारी भी गए हैं। बताया जा रहा है कि 28 अगस्त को ी सिंह का डोंगरगढ़ जाने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। वे कवर्धा के कार्यक्रम में शामिल होने और शंकराचार्य से आर्शीवाद लेने के बाद देर रात तक सीधे राजधानी आएंगे और स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होकर रात्रि विाम करेंगे। वहीं 29 अगस्त की सुबह 9 बजे वे रायपुर से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

No comments:

Post a Comment