Tuesday 26 August 2014

Case registers against dhankad cleanchit to cisf

सीआईएसएफ की सिपाही रितु गोलीकांड मामले में महिला अपराध शाखा की एडीजी अरुणा मोहन राव की फटकार के बाद गांधी नगर पुलिस ने मंगलवार को सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट विजय कुमार धनकड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

यह कार्रवाई घटना के करीब 22 दिन बाद की गई। उधर, सीआईएसएफ ने धनकड़ का तबादला तो कर दिया गया, लेकिन उन्हें कोर्ट ऑफ इंक्वायरी में क्लीन चिट दे दी गई।

राजाभोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गत पांच अगस्त को 25 वर्षीय रितु कुमारी ने खुद को गोली मार ली थी। उसकी एक किडनी पूरी तरह खराब हो गई और लीवर का काफी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। रितु का दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जहां उसने होश में आने पर आरोप लगाए कि उसे डिप्टी कमांडेंट विजय कुमार धनकड़ परेशान करते थे। उनकी नीयत में खोट थी। वह उसकी छेड़छाड़ से तंग आ चुकी थी। गांधी नगर पुलिस घटना के बाद से लेकर अभी तक लोगों के बयान लेने तक सीमित रही।

एम्स में हुआ अल्ट्रा साउंड

एम्स में भर्ती रितु की मंगलवार को डॉक्टरों ने अल्ट्रासाउंड जांच की। रितु के भाई प्रह्लाद ने बताया कि बुधवार को रितु का ऑपरेशन हो सकता है। उसके पेट में लगातार पस बन रहा है, जिसे बाहर निकालने के बाद पेट में नली डाली जाएगी।

No comments:

Post a Comment