Thursday 28 August 2014

Sachin and kumble will come raipur

चैंपियंस लीग टी-20 के क्वालिफाइंग मुकाबलों के तहत मुंबई इंडियंस के होने वाले मैचों के लिए सचिन तेंदुलकर और अनिल कुंबले रायपुर आएंगे। सचिन और अनिल मुंबई इंडियंस के मेंटर हैं। लीग के सभी क्वालिफाइंग मुकाबलें रायपुर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने हैं। मुंबई इंडियंस 13, 14 और 16 सितंबर को राजधानी में खिताब का दावेदार बनने के लिए जोर लगाएगी। ऐसे में टीम के मेंटर सचिन और कुंबले की मौजूदगी से टीम का मनोबल बढ़ेगा।

नया रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (सीएससीएस) के सचिव राजेश दवे ने बताया कि अभी तक संघ को जो सूचना मिली है, उसके अनुसार सचिन और कुंबले तीन दिनों के लिए रायपुर आएंगे। उम्मीद है कि मुंबई इंडियंस के क्वालिफाइंग मैचों के दौरान दोनों मौजूद होंगे। इसके अलावा मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी के साथ कई फिल्मी सितारे भी रायपुर पहुंच सकते हैं। हिन्दी कॉमेंट्री के लिए भी सारे इंतजाम कर लिए गए हैं। स्टेडियम के मेंटनेंस का काम भी लगभग पूरा हो चुका है। जल्द ही पीडब्ल्यूडी स्टेडियम को सीएससीएस को हैंडओवर कर देगी।

100 से 10 हजार तक के होंगे टिकट

सीएससीएस के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया ने बताया कि अभी तक चैंपियंस लीग के टिकट के दाम तो तय नहीं हुए हैं। लेकिन प्रशंसकों को 100 रुपए में भी मैच का लुत्फ उठाने का मौका मिल सकता है। वहीं प्रशसंकों को सबसे महंगी टिकट खरीदने के लिए 10 हजार रुपए खर्च करने होंगे। इस बार काउंटर से सीधे टिकटों की बिक्री होगी। टिकट के लिए किसी भी तरह के स्लिप की जरूरत नहीं होगी। बुक माय शो को टिकट एजेंसी का जिम्मा सौंपा गया है। टिकट के लिए लोगों को इस बार परेशान नहीं होना पड़ेगा। आईपीएल के दौरान जो भी कमियां थी, उन्हें दूर कर दिया गया है।

100 रुपए में नहीं मिलेगी पानी की बोतल

सीएससीएस के कोषाध्यक्ष विजय शाह ने कहा कि इस बार दर्शकों को पिछले दफे की भांति 100 रुपए में पानी का बोतल नहीं लेना पड़ेगी और न ही उन्हें किसी भी खाद्य पदार्थ को खरीदने के लिए बहुत ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। पानी की उपलब्धता आसान होगी। दर्शकों को मैच के दौरान स्टेडियम में खाद्य पदार्थ रिजनेबल दाम में उपलब्ध होंगा। दाम सीएससीएस की ओर से तय किए जाएंगे। हर स्टॉल पर सीएससीएस से तय किए खाद्य पदार्थों के दाम की सूची लगाई जाएगी।

आरकेसी में होंगे प्रैक्टिस मैच

13 सितंबर को पहला मैच होना है। इसके लिए टीमें 8 या 9 सितंबर से आनी शुरू हो जाएंगी। टीमें स्टेडियम में प्रैक्टिस करेंगी। प्रैक्टिस के लिए सभी चार टीमों को अलग-अलग समय दिया जाएगा। इसके अलावा क्वालिफाइंग मुकाबलें में शामिल होने वाली टीमों के बीच प्रैक्टिस मैच भी होंगे। प्रैक्टिस मैच अंतरराष्ट्रीय मैदान में नहीं होंगे। इस दौरान पिच तैयार करने का काम चलेगा। ऐसे में राजकुमार कॉलेज के मैदान में प्रैक्टिस मैच होंगे।

No comments:

Post a Comment