Tuesday 26 August 2014

Scindia school ragging case fir against 3 students two school staff

प्रतिष्ठित सिंधिया स्कूल फोर्ट के कक्षा 9वीं के छात्र और बिहार के सहकारिता मंत्री जयकुमार सिंह के बेटे आदर्श के रैगिंग मामले में आरोपी तीन सीनियर छात्रों और दो अध्यापकों को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। बाद में सभी को जमानत मिल गई।

इन सबको स्कूल से निष्कासित भी कर दिया गया है। आरोपी छात्रों में से एक न्यायाधीश का बेटा, दूसरा सासंद का नाती और तीसरा एक बड़े कारोबारी का पुत्र है। सोमवार रात ही पांचों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। दोनों अध्यापकों से पुलिस ने आठ घंटे तक लंबी पूछताछ की। उन्होंने स्वीकार किया कि आदर्श ने उनसे सीनियर छात्रों के बारे में शिकायत की थी।

दूसरी ओर सिंधिया स्कूल के प्राचार्य शमिक घोष ने मामले में स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप से पूरी तरह इन्कार किया है। प्रेसवार्ता को बीच में ही छोड़कर जाने पर प्राचार्य की कार का कम्युनिस्ट पार्टी और एसएफआइ के नेताओं ने घेराव किया और नारेबाजी की।

प्राचार्य के ड्राइवर ने कार भगाने की कोशिश की तो नेताओं ने बैनर, तख्ती और डंडे से कार पर प्रहार कर दिया। मालूम हो कि 13 वर्षीय आदर्श ने हॉस्टल के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर जान देने की कोशिश की थी। उसका इस समय दिल्ली के अपोलो अस्पताल में उपचार चल रहा है जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

No comments:

Post a Comment