Wednesday 20 August 2014

Seven army personnels injured after sudden encounter with maoist in bacheli

अरनपुर थाना क्षेत्रांतर्गत मंगलवार की सुबह अरनपुर से 5 किमी दूर जगरगुंडा मार्ग पर नक्सलियों ने गश्त से लौट रहे कोबरा बटालियन के जवानों को नुकसान पहुंचाने के विस्फोट कर गोलीबारी की। इसमे कोबरा बटालियन के 7 जवान घायल हो गए। इन्हें इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है।

किरंदुल एसडीओपी मिर्जा जियारत बेग ने बताया कि सोमवार की शाम कोबरा बटालियन और जिला पुलिस बल की संयुक्त पार्टी जगरगुंडा से अरनपुर सर्चिंग कर लौट रही थी। इस दौरान सुबह साढ़े 5 बजे कोंडासावली के कोंदापारा की पहाड़ी पर पहले से ही घात लगाए नक्सलियों ने विस्फोट कर दिया। जवानों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी करीब एक घंटे तक नक्सलियों और जवानों के बीच गोली बारी होती रही। जवानों को अपने ऊपर भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का लाभ उठाते भाग गए। विस्फोट में अभिषेक कुमार, सुजीत हरी, चिरंजीत दास,मिर्जा आसिल हुसैन, चंद्रप्रकाश ,रमेश,संतोष कुमार जख्मी हो गए।

एसडीओपी ने बताया कि लगातार हो रहे आपरेशन से नक्सली बौखला गए हैं और अंदरूनी क्षेत्रों में जवानों को निशाना बना रहे हैं। पुलिस ने अरनपुर थाना में अपराध दर्ज करते हुए अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 ब 147.148.149.307.25-27 आर्म्स एक्ट 3-5 विस्पᆬोटक अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्घ कर लिया है। घटना के बाद से लगातार क्षेत्र में पुलिस की गश्त जारी है।

No comments:

Post a Comment