Tuesday 12 August 2014

Bus-fall-in-rau-khalghat-four-lane-160419

आगरा-मुंबई हाईवे के राऊ-खलघाट फोरलेन हिस्से पर सोमवार शाम को एक बड़ा हादसा हो गया। शाम 6.35 पर इंदौर से खरगोन के लिए निकली बस एमपी09एएस 3077 सड़क से लगभग 25 फीट नीचे जा गिरी। हादसे में 20 लोग घायल हुए हैं। गंभीर घायलों को इंदौर एमवाय और सामान्य घायलों को मध्यभारत अस्पताल, महू में भर्ती कराया गया। हादसे के समय बस में करीब 45 यात्री मौजूद थे। दुर्घटना के बाद जहां कुछ घायलों को सीधे इंदौर ले जाया गया, वहीं आठ अन्य लोगों को महू के मध्यभारत अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां से चार लोगों को इंदौर रैफर कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक घायलों में ओमप्रकाश (60), उनकी पत्नी रुकमणी (55) निवासी बालसमुंद, धीरज जायसवाल (45), उनकी पत्नी सुमन (40), पुत्र कबीर (11) निवासी इंदौर, रंजीत (42) निवासी देवास नाका इंदौर, कैलाश (44) निवासी धमनोद, नाहर सिंह, गुरुकृपा भाटिया (45) उनकी पत्नी हरचरण सिंह (42) और बेटी कमलजीत भाटिया, अमरजीत भाटिया, राजदीप भाटिया निवासी खरगोन, निर्मला गिरवाल निवासी धानी शामिल हैं। किशनगंज टीआई नागेन्द्र सिंह वैश्य ने बताया कि दुर्घटना में मामूली रूप से घायल कुछ लोग सीधे निजी अस्पतालों में चले गए।

ड्राइवर की लापरवाही

दुर्घटना में घायलों और चश्मदीदों के मुताबिक हादसे की वजह बस के ड्राइवर की लापरवाही रही, जिसने दूसरे वाहन को ओवरटेक करने के प्रयास में बस को काफी तेजी से भगाया। इसी दौरान बस ने लहराकर संतुलन खो दिया और पटेल मोटर्स व निर्मल घाट के बीच सड़क से नीचे जा गिरी। पुलिया करीब 25 फुट ऊंची थी। दुर्घटना के बाद बस का ड्राइवर मौके से भाग निकला।

दुर्घटनाग्रस्त बस एमपीएसआरटीसी से इंदौर-खरगोन मार्ग के लिए अनुबंधित थी। दुर्घटना की खबर मिलते ही महू, राजेन्द्र नगर, सिमरोल, पीथमपुर के '108' वाहन घायलों की मदद के लिए पहुंच गए। इसके पहले राहगीरों और आसपास के लोगों ने बस से घायल यात्रियों को खींचकर बाहर निकाला।

View : Newspaper


No comments:

Post a Comment