Wednesday 13 August 2014

CM shivraj singh election agarmalwa

रोटी, कपड़ा, मकान, चिकित्सा, शिक्षा के साथ-साथ आवासहीन गरीबों के लिए प्रदेश सरकार ने 5 साल में 5 लाख मकान बनाने की योजना बनाई है। फसल बीमा के लिए 1300 करोड़ रुपए निकालकर रख दिए हैं।

यह बात पंचायत स्तरीय ग्राम तनोड़िया में भाजपा प्रत्याशी गोपाल परमार के समर्थन में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कही। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा 10 वर्षों में लागू एवं संचालित सर्वहारा वर्ग के लिए हितग्राही मूलक योजनाओं का विस्तार से उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिए वे कोई कसर बाकी नहीं रख रहे है। शून्य प्रतिशत पर खेती कार्य हेतु ऋण उपलब्ध कराने वाला देश में पहला राज्य मध्यप्रदेश है।

युवाओं के लिए 1 करोड़ का रोजगार ऋण

श्री चौहान ने कहाकि प्रदेश में बेरोजगारी दूर करने के लिए छोटे से लेकर बड़े उघोग स्थापित करने के लिए 10 लाख से 1 करोड़ रुपए तक का ऋण उपलब्ध कराने की योजना है। शिक्षा के क्षेत्र में कोई भी प्रतिभा पिछड़े नहीं इसके लिए गैर आरक्षित वर्ग के बच्चों को भी स्कॉलरशिप में शामिल किया गया है। क्षेत्र के लिए बड़े उद्योगपतियों से चर्चा करके औद्योगिक विकास कराएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि आगर जिले को तनोड़िया व आसपास के गांवों तक सुंदरतम बनाया जाएगा। सड़कों का जाल छोटे गांवों के साथ खेत तक बिछाया जा रहा है। बहन-बेटियों की सुविधा के लिए गांवों में मुख्यमंत्री नल-जल योजना बना ली है। बीपीएल में सवा करोड़ परिवारों के नाम प्रदेश में जोड़े जा चुके हैं, जो शेष रह गए हैं उनके नाम भी जोड़े जाएंगे। युवाओं को कॉलेज स्तर पर स्मार्ट फोन उपलब्ध कराए जाने की योजना लागू कर दी है।

अंत में श्री चौहान ने उपस्थितों से दोनों हाथ उठवाते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान का संकल्प दिलाया। प्रत्याशी श्री परमार ने तनोड़िया सहित संपूर्ण क्षेत्र का विकास करने का भरोसा दिलाया। पार्टी के जिलाध्यक्ष दिलीपसिंह सकलेचा, विधायकगण जसवंतसिंह हाड़ा, मुरलीधर पाटीदार, जिपं अध्यक्ष लीलादेवी परमार, पूर्व चैयरमेन सीसी बैंक नेमीचंद जैन, पूर्व विधायक लालजीराम मालवीय, मंडल अध्यक्ष एवं तनोड़िया के क्षेत्र के रमेश मित्तल, छतरसिंह चौहान, महेश मित्तल, गजराजसिंह, राव राजेन्द्रसिंह, नर्मदाशंकर जोशी, डॉ. राहुल जैन, श्याम विश्वकर्मा मंचासीन थे। सभा में सांसद मनोहर ऊंटवाल उपस्थित नहीं हुए। सांसद प्रतिनिधि विनय मालानी ने बताया कि श्री उᆬंटवाल के भानेज के परिवार में शोक प्रसंग होने से वे नहीं आ सके।

No comments:

Post a Comment