Thursday 21 August 2014

If visdhar bites man survived but broke his own snake

विकासखंड के अंतर्गत आने वाले सेमर मथानी गांव में उस समय लोग आश्चर्य में पड़ गये जब जहरीले विषधर के काटने के बाद युवक तो जीवित बच गया लेकिन हैरत तो तब हुई जब युवक के काट लेने से डंडा करैत नामक सर्प की मौत हो गई। इस घटना की जानकारी जैसे-जैसे लोगों को हुई काफी संख्या में लोग युवक को देखने अस्पताल पहुंचने लगे।

राय सिंह नामक एक युवक अपनी रिश्तेदारी में सेमर मथानी गांव आया हुआ था। रात में खाना खाने के बाद युवक सोने के लिये अपने खाट के पास पहुंचा। खाट के नीचे लकड़ी पड़ी हुई थी जिसे हटाने के लिये युवक ने हाथ नीचे किया। वहां मौजूद डंडा करैत नामक सांप ने युवक के अंगूठे में काट लिया।

जहरीले सांप को काटता देख राय सिंह ने आव देखा न तांव उसने एक हाथ से ही सांप को पकड़ा और अपने दांतों में से उसे बीच से काट दिया। कुछ ही देर में युवक की तबियत बिगड़ने लगी तब परिजन उसे केल्हारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गए जहां उसे समुचित उपचार दिया गया। मंगलवार की सुबह युवक एक डब्बे में मृत सांप को लेकर पहुंचा। बहरहाल लोगों को इस बात से हैरत है कि आखिर सांप के काटने से युवक कैसे बच गया, वहीं युवक के काटने से सांप की मौत कैसे हो गई।

No comments:

Post a Comment