Thursday 31 July 2014

Bhilai cable cut in coke owen at bsp

भिलाई इस्पात संयंत्र के कोक ओवंस के पास बिजली का केबल कट गया। यहां पर हालपैक में कोल परिवहन के लिए पोकलैंड से कोयला भरा जा रहा था, जिसने कोयले के साथ-साथ मिट्टी और केबल को उखा़ ड दिया। इसकी वजह से 24 घंटे तक वेगन ट्रिपलर शट डाउन रहा।

संयंत्र के कोक ओवंस के पाइल नंबर 22 के समीप 3 केबल को पोकलैंड ने काट दिया। सोमवार की रात यहां पर हालपैक में पोकलैंड के माध्यम से सीडीआई कोल का परिवहन किया जा रहा था। चैन माउंटेन पोकलेन मशीन से कोयला उठाया जा रहा था। इसी दौरान चालक की लापरवाही की वजह से यहां पर लगा 440 वोल्ट के तीन केबल कट गए। इससे वहां पर अचानक चिंगारी भी केबल में उठने लगी। इसकी जानकारी होते ही तत्काल वहां पर बिजली आपूर्ति बंद की गई। केबल को जोड़ने में पूरे 24 घंटे लग गए। इससे बीएसपी को लाखों रुपए की क्षति होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

रॉ-मटेरियल का अनलोडिंग बंद

केबल जलने की वजह से यहां पर रॉ-मटेरियल मेकेनेकली अनलोडिंग बंद हो गया। 24 घंटे तक यहां पर पूरे कार्य बंद रहे। कोल परिवहन का कार्य भी रुका रहा।

बड़ा हादसा टला

प्लांट के अंदर कोक ओवंस के पास तीन केबल को पोकलैंड से काटे जाने की खबर के बाद प्रबंधन परेशान हो गया। क्योंकि पूर्व में भी इसी तरह से केबल में आग लगने से कई दिनों तक उत्पादन बंद था।


View more: News, Newspaper

No comments:

Post a Comment