Sunday 27 July 2014

Sudhir sharma office was empty before stf reached

व्यापमं की पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा फर्जीवाड़े मामले में गिरफ्तार खनिज कारोबारी सुधीर शर्मा के एमपी नगर स्थित एसआर फेरो एलॉयज नाम के दफ्तर को रविवार को आनन-फानन में खाली करा लिया गया। एसटीएफ जब तक सुधीर शर्मा को लेकर उसके दफ्तर पहुंचती तब तक पूरा दफ्तर खाली हो चुका था। फाइलों, जरूरी दस्तावेजों और कुर्सी-टेबलों से भरा एक ट्रक वहां से जा चुका था। इन्हें व्यापमं में हुए फर्जीवाड़े से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

शर्मा 30 जुलाई तक एसटीएफ की रिमांड पर हैं। शर्मा के एमपी नगर जोन -2 स्थित उसके ऑफिस को इस तरह खाली कराए जाने के पीछे कई महत्वपूर्ण कड़ियों को जोड़ा जा रहा है। काफी वक्त से बंद पड़े इस दफ्तर में व्यापमं घोटाले से संबंधित कई महत्वपूर्ण फाइलें होने की संभावनाएं जताई जा रही है।

ऐसी आशंका भी व्यक्त की जा रही है कि सुधीर के दफ्तर से जिन फाइलों को हटाया गया है, वे उसकी खदानों से भी जुड़ी हो सकती हैं। सुधीर की झाबुआ जिले में मैग्नीज की दो खदान हैं। इसी का दफ्तर इस बिल्डिंग में संचालित किया जा रहा था।

पहले ही खाली कर दिया था

शर्मा ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि वे अपना दफ्तर किराए के भवन में संचालित कर रहे थे। साथ ही उन्होंने दफ्तर 30 जून को ही खाली कर दिया था।

कराया जाएगा आमना- सामना

एसटीएफ जल्द ही सुधीर का आमना सामना व्यापमं की विभिन्ना परीक्षा में हुए फर्जीवाड़े के मामले में जेल में बंद पूर्व कांग्रेस नेता संजीव सक्सेना से कराएगी। इसके लिए एसटीएफ संजीव को दोबारा रिमांड पर लेगी। सक्सेना ने अपने बयान में कहा था कि सुधीर उसका बचपन का दोस्त है।

व्यापमं के पूर्व चीफ सिस्टम एनालिस्ट नितिन महिन्द्रा ने जब उसके उम्मीदवारों को सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में पास करने से इंकार कर दिया था तब उसने सुधीर के जरिए केहर सिंह और गजेन्द्र सिंह को सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की लिखित परीक्षा में पास कराया था। सक्सेना के इन्हीं बयानों की तस्दीक के लिए एसटीएफ उसे रिमांड पर लेगी।

एसटीएफ ने साधी चुप्पी

एसटीएफ के डीएसपी डीके तिवारी से जब इस बारे में पूछा गया कि दफ्तर किसने खाली कराया है तो उन्होंने कुछ भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

No comments:

Post a Comment