Wednesday 30 July 2014

Two killed in betul tapti river boat overturns

जिला मुख्यालय से करीब 100 किलोमीटर दूर दामजीपुरा में ताप्ती नदी में एक नाव पलट गई जिससे दो लोगों की मौत हो गई है। नाव में सवार 14 लोगों को दूसरी नौका के लोगों ने बचा लिया। डूबने वाले लोगों के शवों का अभी पता नहीं चला है। इनमें एक महिला और एक बच्चा है।

नाव में सवार खुर्दा के एक आदिवासी दीनदयाल पुत्र भूता के मुताबिक कुनखेड़ी और डोडाजाम के बीच खुर्दा है जहां तक बारिश के दिनों में केवल नाव से ही जाया जा सकता है। ग्रामीणों को लाने ले जाने के लिए दो लोगों की नावें लगी हैं जिनकी क्षमता चार-चार लोगों की है। मंगलवार को दोपहर में एक नौका में केवट 16 लोगों को बैठाकर नदी पार करा रहा था।

दीनदयाल के अनुसार नदी के बीच में पहुंचकर नाव पानी के बहाव से असंतुलित होने लगी तो दूसरी नौका के केवट ने उसके पास पहुंचकर 14 लोगों को अपनी नाव में बैठा लिया। मगर इसी बीच दो लोग पानी में बह गए जिन्हें बचाया नहीं जा सका। उनके बारे में काफी देर तक पता नहीं चलने पर दामजीपुरा पुलिस चौकी को सूचना दी गई।

नदी में बहे लोगों के न तो शव मिले हैं और न ही उनके बारे में कोई जानकारी पता लगी है। लापता लोगों में खुर्दा की 40 साल की काड़ोबाई पत्नी साबूलाल और सात साल का बच्चा लतीफ आदिवासी है।

No comments:

Post a Comment