Saturday 19 July 2014

Indore 58 million in the bank robbery gang member has

पुलिस गिरफ्त में आए अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के सदस्यों ने इस महीने के पहले ही दिन इंदौर से भी दो कार चोरी की हैं। वहीं गिरोह का एक सदस्य संजय बिहारी छह साल पूर्व इंदौर की एक बैेंक में हुई 58 लाख रुपए की डकैती की वारदात में भी शामिल रहा है। मप्र, उत्तरप्रदेश समेत सात राज्य में फैला चारपहिया वाहन चोर गिरोह 10 साल से सक्रिय है और देशभर से 500 से ज्यादा गाड़ियां चुरा चुका है।

ये राज पुलिस रिमांड पर पूछताछ के दौरान गिरोह के सदस्य राजकुमार उर्फ राजू पिता ओमप्रकाश गौतम निवासी साकेत कॉलोनी हाथरस (उप्र) ने उगले हैं। इधर गिरोह के सदस्य के डकैती में शामिल होने की सूचना पर इंदौर क्राइम ब्रांच भी सक्रिय हो गई है।

शुक्रवार को राजकुमार से कड़ी पूछताछ की गई। इंदौर में हुई अन्य चोरियों के मामले भी सामने आ रहे हैं। उज्जैन की नीलगंगा पुलिस और सायबर सेल के हत्थे देशभर में नई गाड़ियां चुराने वाले अंतराज्‍यीय चोर गिरोह चढ़ा है। उससे अब तक चार वाहन जब्त किए जा चुके हैं। राजकुमार के अलावा योगेंद्र उर्फ जॉनी सेंगर निवासी इटावा (उप्र) भी पुलिस गिरफ्त में है। राजकुमार 22 जुलाई तक रिमांड पर है। गिरोह के खुलासे के साथ ही चोरी के और भी मामले सामने आ रहे हैं। 1 जुलाई-14 को इंदौर से चोरी हुई टवेरा व बोलेरो का भी पता चला।

मो. रजा हाशमी निवासी जनकपुरी कॉलोनी चंद्रगुप्त चौराहा इंदौर की टवेरा इसी गिरोह द्वारा चुराने का खुलासा हुआ है। इधर, इंदौर क्राइम ब्रांच, हीरानगर थाना इंदौर, रतलाम, धार पुलिस भी पूछताछ के लिए आई। दरअसल, उक्त गिरोह इन स्थानों पर भी वाहन चोरी कर चुका है। पूछताछ में राजकुमार से कई खुलासे की संभावना है।

2008 में की थी डकैती

जानकारी के अनुसार दिसंबर-2008 में इंदौर में कनाड़िया स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 58 लाख स्र्पए की डकैती हुई थी। इस समय इंदौर पुलिस और वहां की क्राइम ब्रांच ने मोबिन, आमीन, जसपाल निवासी इंदौर व अन्य को दबोचा था। इनमें कुछ आरोपी महाराष्ट्र बम ब्लास्ट में भी शामिल होना बताए जा रहे हैं। संजय बिहारी ने डकैती के दौरान गाड़ियां सप्लाई की थी और वह खुद भी वारदात में शामिल था। तभी से वह फरार है। डकैती के खुलासे में पता चला था कि 58 लाख में से आधी रकम संजय बिहारी के हिस्से आई थी।

सरगना की तलाश

टीआई एमएस परमार ने बताया गिरोह के सरगना कुंवर पिता श्रीचंद्र जाट निवासी कोसीकलां जिला मथुरा उप्र समेत चेतन मीणा निवासी कोटा राजस्थान, आरिफ मेवाती निवासी जिला नूह, संजय बिहारी निवासी पूर्णिया बिहार समेत अन्य की तलाश में टीम रवाना की जा रही है। कुंवर चौधरी के विस्र्द्ध राजस्थान, पश्चिम बंगाल, आंध्रप्रदेश, बिहार, यूपी, मप्र, दिल्ली आदि स्थानों पर वाहन चोरी के दर्जनों केस दर्ज है।

थाने पहुंचे गई लोग

गिरोह के सदस्यों के गिरफ्त में आने के बाद शुक्रवार को कई लोग नीलगंगा थाने पहुंचे और जानकारी ली। इनमें वे शामिल थे जिनके चार पहिया वाहन बीते कुछ महीनों में चोरी हुए। इंदौर से कुछ किन्न्र भी आए। जिनकी जुलाई में बोलेरो चोरी हो चुकी है।

No comments:

Post a Comment