Sunday 27 July 2014

CBI team soon reach jabalpur for investigation of dr sakalle death

मेडिकल के पूर्व प्रभारी डीन और फॉरेन्सिक विभाग के अध्यक्ष रहे डॉ.डीके साकल्ले की संदिग्ध मौत की पड़ताल के लिए दिल्ली से सीबीआई की विशेष टीम एक-दो दिन में शहर पहुंच सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई दिल्ली ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। प्रारंभिक जांच के बाद प्राथमिकी दर्ज होगी।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक वर्ष 2009-10 में ग्वालियर मेडिकल कॉलेज में हुए एक बड़े फर्जीवाड़े को लेकर दिल्ली सीबीआई गोपनीय रूप से साक्ष्य जुटाने में लगी है। हालांकि इस मामले में राज्य सरकार ने सीबीआई जांच के आदेश नहीं दिए हैं, लेकिन भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए सीबीआई टीम उक्त मामले में सक्रिय है। सूत्रों का कहना है कि ग्वालियर में सक्रिय शिमला सीबीआई टीम को डॉ. साकल्ले की मौत की जांच के लिए जबलपुर भेजा जा सकता है। लखनऊ सीबीआई टीम के भी सक्रिय होने की चर्चा है।

गृहमंत्री ने की थी जांच की घोषणा

4 जुलाई की सुबह मेडिकल कॉलेज के पास डॉक्टर्स कॉलोनी में रहने वाले डॉ. साकल्ले घर पर जली हुई हालत में मृत मिले थे। उनकी मौत को लेकर शुरू से ही संदेह जताया जा रहा था, जबकि पुलिस इसे आत्महत्या का मामला बता रही है। इसको लेकर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कड़ा विरोध करते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी। विधानसभा में हंगामा मचने के बाद गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की घोषणा की थी।

ये होंगे जांच के पहलू

-घटनास्थल का निरीक्षण और परीक्षण सीबीआई टीम अपने हिसाब से करेगी।

-घटना के पहले दिन से पुलिस जांच रिपोर्ट और शॉर्ट पीएम रिपोर्ट का विवरण चेक किया जाएगा।

- कॉल डिटेल, ईमेल और मैसेज परखे जाएंगे। परिजनों, सहकर्मियों और परिचितों से होगी पूछताछ।

- जांच का सुपरविजन करने वाले पुलिस अधिकारियों से अलग से होगी पूछताछ।

No comments:

Post a Comment