Tuesday 29 July 2014

Fraudulent student give sbi exam in place of other

किसी और की जगह एसबीआई की लिखित परीक्षा देते एक फर्जी छात्र रातीबड़ पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपी बिहार का रहने वाला है, जो राजस्थान के अभ्यर्थी की जगह परीक्षा में बैठा था। सात दिन पहले भी इंजीनियरिंग छात्र किसी और की जगह लिखित परीक्षा देते पकड़ा गया था। दोनों के तार एक ही गिरोह से जुड़ रहे हैं। पिछली बार भी बिहार का आरोपी राजस्थान के परीक्षार्थी की जगह पकड़ा गया था।

रातीब़ड़ पुलिस के मुताबिक 7/5 अमलताश, शाहपुरा निवासी संजय पागे स्थानीय प्रधान कार्यालय एसबीआई में सहायक महाप्रबंधक के पद पदस्थ हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को रातीबढ़ स्थित एक निजी कॉलेज में बैंक की परीक्षा थी। कागजातों की जांच के दौरान उन्हें राजस्थान निवासी मनोहर लाल मीणा पर शक हुआ। परीक्षा दे रहे परिक्षार्थी के हस्ताक्षर और फोटो मिलान किए गए तो आरोपी पकड़ा गया। पूछताछ में उसने अपना नाम पटना निवासी श्लोक कुमार (23) पुत्र रघुनाथ सिंह बताया।

उसने बताया कि वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। एसबीआई की दो बार लिखित परीक्षा पास कर चुका है, लेकिन इंटरव्यू में सफल नहीं हो पाया। उसे भोपाल आकर मनोहर लाल मीणा की जगह लिखित परीक्षा देने के लिए 10 हजार रुपए मिलने वाले थे।

उससे पहले 20 जुलाई को हुई परीक्षा में भी इसी कॉलेज से राजस्थान निवासी मुकेशचंद्र मीणा की जगह परीक्षा देते इंजीनियरिंग छात्र पटना निवासी प्रतीक शेखर गिरफ्तार हुआ था। पुलिस उससे पूछताछ के बाद भी गिरोह के सूत्रधार का पता नहीं लगा पाई है। प्रतीक फिलहाल जेल में बंद है।

No comments:

Post a Comment