Thursday 31 July 2014

Singrauli police arrest two greenpeace activists

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में अंतरराष्ट्रीय गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) ग्रीनपीस के अस्थाई दफ्तर से हाई फ्रीक्वेंसी एंटीना बरामद होने से हड़कंप मच गया। इसके सहारे कई किलोमीटर तक के रेंज से सिग्नल को पकड़ा जा सकता है।

पुलिस के संचार उपकरण भी इसके निशाने पर थे। इसका इस्तेमाल सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियां ही करती हैं। पुलिस ने अभद्रता करने पर एनजीओ के दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। ग्रीनपीस की वरिष्ठ अधिकारी प्रिया पिल्लई का कहना है कि सोची-समझी साजिश के तहत यह कार्रवाई की गई है।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को पुलिस की टीम ने अमीलिया गांव स्थित ग्रीनपीस के अस्थाई दफ्तर में दबिश दी। इस दौरान पुलिस को सिग्नल बूस्टर, सोलर पैनल, आउटर और मोबाइल फोन मिले। इसके अलावा पेड़ पर एक हाई फ्रीक्वेंसी एंटीना लगा मिला था।

पुलिस जब इन अत्याधुनिक उपकरण को जब्त करने की कार्रवाई कर रही थी, उसी दौरान एनजीओ के तीन सदस्यों ने पुलिसकर्मियों से अभद्रता की। इस पर दो को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि एक भागने में सफल रहा।

दोनों को बुधवार को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर ले लिया गया। एसपी डी कल्याण चक्रवती ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि यह उपकरण उन्हें कहां से मिले। इन उपकरणों का निजी तौर पर प्रयोग प्रतिबंधित है।


View more: News, Newspaper

No comments:

Post a Comment