Thursday 31 July 2014

Rickshaw stand on indore airport

इंदौर का देवी अहिल्या एयरपोर्ट देश का पहला और अकेला हवाई अड्डा बन सकता है जिस पर ऑटो रिक्शा स्टैंड होगा। एआईसीटीएसएल द्वारा एयरपोर्ट प्रबंधन को पत्र लिखकर टेली रिक्शा काउंटर के लिए जगह उपलब्ध करवाने की मांग की गई है। कंपनी की मांग पर एयरपोर्ट प्रबंधन ने विस्तृत प्रस्ताव मांगा है। अंतिम मंजूरी दिल्ली से मिलेगी।

एआईसीटीएसएल ने हाल ही में एयरपोर्ट डायरेक्टर को पत्र भेजकर काउंटर के लिए जगह देने की मांग की थी। कंपनी ने कहा था कि काउंटर से टेली रिक्शा बुक करने की सुविधा यात्रियों को मिलेगी। टेली रिक्शा उन्हें गंतव्य तक किफायती किराए में पहुंचा सकेगी।

उल्लेखनीय है कि एआईसीटीएसएल शहर में करीब 200 ऑटोरिक्शा को कॉल सेंटर से जोड़कर टेलीरिक्शा सेवा उपलब्ध करवा रहा है। कंपनी के पत्र के जवाब में एयरपोर्ट डायरेक्टर आरएन शिंदे का कहना है कंपनी इस संबंध में विस्तृत प्रस्ताव बनाकर भेज तो उसे मंजूरी के लिए अथॉरिटी को भेजा जाएगा।

श्री शिंदे के अनुसार अब तक देश के किसी भी एयरपोर्ट पर ऑटोरिक्शा स्टैंड के लिए जगह नहीं दी गई है। पहली बार ऐसी मांग आई है। अथॉरिटी इस पर जो भी निर्णय लेगी उसी पर अमल होगा। आमतौर पर टैक्सी स्टैंड आदि के लिए निविदाएं आमंत्रित की जाती है। हालांकि ऑटोरिक्शा स्टैंड के लिए पहली बार बात हो रही है इसलिए ऊपर से निर्णय का इंतजार है।


View more: News, Newspaper

No comments:

Post a Comment